संविधान शक्ति युग मनाने की तैयारी जोरों पर

भुवाल यादव,विशेष संवाददाता,गाँव के लोग डॉट कॉम

0 501

दलित फ़ाउंडेशन के प्रमुख मार्टिन मैकवान के राष्ट्रीय आह्वान पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी 26 नवंबर,2021 को संविधान दिवस पर साढ़े तीन सौ से अधिक गाँव-मुहल्ले और बस्तियों में ‘संविधान शक्ति युग’ मनाने की तैयारी जोरों पर है। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उपर्युक्त फाउंडेशन से जुड़े सभी स्थानीय कार्यकर्ताओं ने ऐड़ी चोटी का दम लगा दिया है।

पीड़ित, पिछड़ा व वंचित वर्ग के लोगों के हक-हकूक की लड़ाई को मजबूती प्रदान करने एवं उन्हें अपने अधिकार के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित होने वाले ‘संविधान शक्ति युग’ के लिए सामाजिक कार्यकर्ता गांव-गांव घूमकर जनसंपर्क कर रहे हैं। जनसंपर्क की कड़ी में शनिवार को विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं ने पंचायत प्रतिनिधियों से भेंट कर संविधान शक्ति युग मनाने की अपील की।

ग्राम खजूरी में आदर्श पटेल

फ़ाउंडेशन से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि संविधान शक्ति युग मनाने के आयोजन को सफल बनाने के लिए गठित की गयी टीमें लगातार गांवों में जनसम्पर्क कर रही है। शुक्रवार को टीमों ने आदर्श गाँव नागेपुर, भीखारीपुर, रखौना, खजुरी, राजपुर, बिमौरी, मुबारकपुर, बेनीपुर, मेहदीगंज सहित एक दर्जन गांवों में दौरा कर जनसम्पर्क किया। फ़ाउंडेशन के डिप्टी डायरेक्टर प्रदीप मोरे ने बताया कि उक्त आयोजन वाराणसी के 368, प्रयागराज के 349, जालौन के 351, गोरखपुर के 15, जौनपुर के 85, चित्रकूट के 10, अकबरपुर के 20 और कानपुर देहात के 20 गाँवों-मुहल्लो में आयोजित किया जाएगा। उक्त आयोजन को वाराणसी में सफल बनाने के लिए गोरखनाथ, अनिल कुमार, रमेश कुमार, ममता, रेनू देवी, अमलेश कुमार, जीरा, साधना गुप्ता, रूपमाला, सुमन और शैलेन्द्र कुमार सहित कई लोग लगातार गाँव, मुहल्ला और बस्तियों में जन सम्पर्क करने के साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों से अपील कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.