Sunday, May 26, 2024
होमवीडियोभागीदारी की बात बाहर चाहे जितनी हो लेकिन महिलाओं को घर में...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

भागीदारी की बात बाहर चाहे जितनी हो लेकिन महिलाओं को घर में ही समेटने की कोशिशें होती हैं !

जागृति राही बनारस के सामाजिक कार्यकर्ताओं में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। एक गांधीवादी परिवार से निकलने वाली जागृति को समाज में उतरकर काम करने की प्रेरणा अपने परिवार से ही मिली। विगत पच्चीस वर्षों से वे महिलाओं, बच्चों और अल्पसंख्यकों के बीच लगातार काम कर रही हैं। उनके अनुभवों का व्यापक दायरा है। उन्होंने […]

जागृति राही बनारस के सामाजिक कार्यकर्ताओं में एक महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। एक गांधीवादी परिवार से निकलने वाली जागृति को समाज में उतरकर काम करने की प्रेरणा अपने परिवार से ही मिली। विगत पच्चीस वर्षों से वे महिलाओं, बच्चों और अल्पसंख्यकों के बीच लगातार काम कर रही हैं। उनके अनुभवों का व्यापक दायरा है। उन्होंने पर्यावरण और किसानों से जुड़े मुद्दों पर होने वाले संघर्षों में भी सक्रियता से हिस्सेदारी की है। गाँव के लोग के लिए पूजा से बातचीत के इस पहले हिस्से में जागृति ने अपने जीवन-संघर्ष और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में काम और उससे जुड़े अनुभवों पर बात की है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें