Tuesday, April 16, 2024
होमविविधअंडिका बाग का धरना बीस अप्रैल को पूरा करेगा एक महीना

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

अंडिका बाग का धरना बीस अप्रैल को पूरा करेगा एक महीना

धरने के एक महीने पूरे होने पर अंडिका बाग से निकलेगा जुलूस अंडीका बाग (आजमगढ़)। जमीन न देने वाली शर्त के साथ चल रहे अंडिका बाग धरने को 20 अप्रैल को एक महीना हो जाएगा। इसे लेकर किसान-मजदूर जुलूस निकालेंगे। पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि आज जब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे […]

धरने के एक महीने पूरे होने पर अंडिका बाग से निकलेगा जुलूस

अंडीका बाग (आजमगढ़)। जमीन न देने वाली शर्त के साथ चल रहे अंडिका बाग धरने को 20 अप्रैल को एक महीना हो जाएगा। इसे लेकर किसान-मजदूर जुलूस निकालेंगे।

पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव ने कहा कि आज जब पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे औद्योगिक क्षेत्र/ पार्क के नाम पर दर्जनों गांव निशाने पर हैं तो उसी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारे के किसान जिन्होंने कुछ वर्षों पहले अपनी जमीन एक्सप्रेस वे में दे दी थी वह भी आज जमीन नहीं देने की जिद के साथ 29 दिनों से धरने पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें…

नया सत्र आरम्भ होते ही स्कूलों में शुरू हो गया कमीशन का खेल

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किसान-मजदूर एक बार जमीन देकर विकास का कड़वा रसास्वादन कर चुका है कि सदियों से जिन गांवों से उसका संपर्क था न सिर्फ वो कटा, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के एक किनारे उसकी जमीन है तो दूसरी तरफ उसका मकान। एशिया की बड़ी भूमि अधिग्रहण परियोजनाओं में से एक इस परियोजना ने बहुफसली जमीनों को नेस्त‌‌नाबूद कर दिया। गांव वालों को नौकरी का झूठा दिलासा दिया। जिन बकरियों को पाल-पोस कर वह चार पैसा कमा लेते थे, आज अगर वह एक्सप्रेस वे के कटीले तारों को पार कर जाती हैं तो न सिर्फ एक्सप्रेस वे अथॉरिटी वाले उसको उठा ले जाते हैं बल्कि गांव वालों से धन उगाही भी करते हैं।

वीरेंद्र यादव पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव हैं।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें