Sunday, June 23, 2024
होमवीडियोमेरा प्रयास था कि बदलाव मौलिक हो और ऊपर से थोपा हुआ...

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

मेरा प्रयास था कि बदलाव मौलिक हो और ऊपर से थोपा हुआ न हो

जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता, लेखक और चिंतक विद्या भूषण रावत का जीवन विविध अनुभवों का खज़ाना है। उन्होंने समाज के हाशिये पर रहनेवाले लोगों के विकास के लिए काम किया। वे कहते हैं कि यदि सामाजिक कार्यकर्ता समाज के भीतर रहनेवाले मनुष्यों से सीखें तो वे बहुत मौलिक ढंग से काम कर सकेंगे। उनकी दिलचस्पी का […]

जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता, लेखक और चिंतक विद्या भूषण रावत का जीवन विविध अनुभवों का खज़ाना है। उन्होंने समाज के हाशिये पर रहनेवाले लोगों के विकास के लिए काम किया। वे कहते हैं कि यदि सामाजिक कार्यकर्ता समाज के भीतर रहनेवाले मनुष्यों से सीखें तो वे बहुत मौलिक ढंग से काम कर सकेंगे। उनकी दिलचस्पी का दायरा बहुत व्यापक है। देश और दुनिया के तमाम हिस्सों की यात्रा करनेवाले विद्या भूषण रावत ने हिन्दी और अङ्ग्रेज़ी में लगातार लिखा है। इस बातचीत में रावत जी ने अपने विश्वदृष्टिकोण के विकास के साथ अपनी रुचियों और काम के दौरान हुये अनुभवों को साझा किया है।

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें