Friday, June 21, 2024
होमराजनीतिभाजपा के बैग पर, कांग्रेस की टी शर्ट भारी पड़ेगी क्या ?

ताज़ा ख़बरें

संबंधित खबरें

भाजपा के बैग पर, कांग्रेस की टी शर्ट भारी पड़ेगी क्या ?

उत्तर प्रदेश मैं भाजपा सरकार के द्वारा गरीबों को मुफ्त अनाज देने की योजना जारी है! केंद्र सरकार की यह योजना, कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन मैं शुरू हुई थी, इस योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2022 तक बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश में इस योजना के तहत राज्य सरकार मुफ्त में डबल […]

उत्तर प्रदेश मैं भाजपा सरकार के द्वारा गरीबों को मुफ्त अनाज देने की योजना जारी है! केंद्र सरकार की यह योजना, कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन मैं शुरू हुई थी, इस योजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2022 तक बढ़ा दिया है। उत्तर प्रदेश में इस योजना के तहत राज्य सरकार मुफ्त में डबल राशन दे रही है। मुफ्त राशन एक बैग में भरकर दिया जाता है इस बात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर छपी हुई है।  राशन बैग पर मोदी और योगी की तस्वीर के कारण राशन बैग सुर्खियों में भी है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हैं इसलिए राशन बैग पर मोदी और योगी की तस्वीर छाप कर भाजपा उत्तर प्रदेश चुनाव में अपनी पार्टी का प्रचार कर रही है।

विपक्षी पार्टियां यह आरोप लगाती हुई दिखाई देती है, लेकिन क्या कांग्रेस ने भाजपा के राशन बैग का तोड़ टी शर्ट के रूप में देख लिया है क्या? कांग्रेस उत्तर प्रदेश में लड़कियों की मैराथन दौड़ का आयोजन कर रही है, दौड़ मैं लड़कियों को ‘मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के स्लोगन वाली टी शर्ट और मास्क दिया जा रहा है। कांग्रेस के द्वारा आयोजित मैराथन दौड़ को लेकर उत्तर प्रदेश की लड़कियों में उत्साह और जोश देखा जा रहा है। कांग्रेस ने देश की ऐतिहासिक नगरी झांसी से इस दौड़ का शुभारंभ किया, जिसमें हजारों की संख्या में लड़कियों ने हिस्सा लिया, इस मैराथन दौड़ का आयोजन झांसी के साथ ही लखनऊ में भी होना था मगर प्रशासन के द्वारा स्वीकृति नहीं मिली, प्रशासन ने 28 दिसंबर को लखनऊ में मैराथन दौड़ का आयोजन करने की स्वीकृति दी।

अब किन्डल पर भी उपलब्ध :

इसे कहते हैं संयोग और भाग्य, 28 दिसंबर का दिन कांग्रेस के लिए एक ऐतिहासिक दिन है इस दिन कांग्रेस की स्थापना हुई थी । कांग्रेसके 137 साल के इतिहास में शायद यह पहला अवसर है जब कांग्रेस देश की आधी आबादी महिलाओं के लिए मैराथन दौड़ का आयोजन कर संदेश देने जा रही है कि कांग्रेस देश की आधी आबादी के हक और अधिकार के लिए मैदान में है।  कांग्रेस की राष्ट्रीय महामंत्री उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के लिए भी 28 दिसंबर का दिन ऐतिहासिक दिन बन गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहली बार कांग्रेस का आयोजन मैराथन दौड़ कांग्रेस के इतिहास में दर्ज करने योग्य बनेगा।

लेकिन सवाल यह है कि क्या भाजपा का मुफ्त राशन का बैग उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा को फायदा पहुंचाएगा? या कांग्रेस की ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ वाली टीशर्ट भाजपा के राशन वाले बैग  पर भारी पड़ जाएगी ?

 देवेंद्र यादव कोटा स्थित वरिष्ठ पत्रकार हैं। 

गाँव के लोग
गाँव के लोग
पत्रकारिता में जनसरोकारों और सामाजिक न्याय के विज़न के साथ काम कर रही वेबसाइट। इसकी ग्राउंड रिपोर्टिंग और कहानियाँ देश की सच्ची तस्वीर दिखाती हैं। प्रतिदिन पढ़ें देश की हलचलों के बारे में । वेबसाइट की यथासंभव मदद करें।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लोकप्रिय खबरें